अंकित प्रजापत ने बाडी बिल्डिग़ में जीता गोल्ड़ मैड़ल, हल्के में खुशी का माहौल

इन्द्री

NIRMAL SANDHU

उपमंड़ल के गांव कलरी खालसा के रहने वाले अंकित प्रजापत ने बाडी बिल्डिग़ चैम्पियनशिप में गोल्ड़ मैड़ल जीत कर अपने हल्के व गांव का नाम रोशन किया है। उसकी इस उपलब्धि पर पूरे गांव में खुशी का माहौल है। गांव में पहुंचने पर अंकित का भव्य स्वागत किया गया। इस बारे में जानकारी देते हुए अंकित ने बताया कि 4 सिंतबर को करनाल में नैशनल बाडी बिल्डिग़ फैडऱेशन की ओर से एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें लगभग 150 खिलाडिय़ों ने भाग लिया था।
उन्होंने बताया कि यह स्टेट लैवल का कंपीटिशन रहा जिसमें उन्होंने अपने वर्ग में गोल्ड़ मैड़ल हासिल किया। वहीं ओवरआल वर्ग में उन्होंने मिस्टर करनाल की पदवी हासिल की। अंकित ने बताया कि उनका अगला लक्ष्य हिमाचल में होने वाली नैशनल लेवल की बाड़ी बिल्डिग़ प्रतियोगिता जोकि 13 सिंतबर को होने वाली है में पदक हासिल करना है। अंकित ने अपनी जीत का सारा श्रेय पावर जिम के कोच पकंज सैनी, शुभम संधू व अपने अभिभावकों को दिया जिनकी प्रेरणा से वो इस मुकाम को हासिल कर पाया है। अंकित ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि नशों से दूर रहे ओर अपने लक्ष्य को पाने के लिए जी जान एक कर देें।
कोच पंंकज सैनी ने कहा कि अंकित में शुरू से ही कामयाब होने का जनून था ओर जब तक किसी काम को करने का खुद में जनून नहीं होता है तब तक कामयाबी हासिल नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि अंकित पहला ऐसा लड़का है जिसने ओवरआल परफारमैंस में मिस्टर करनाल की पदवी हासिल की है। अंकित ने अपने अभिभावकों व जिम का नाम रोशन किया है। पंकज ने कहा कि जब तक गुरू ओर शिष्य में लगन नहीं होगी तब तक सफलता हासिल नहीं हो सकती है।
उन्होंने युवाओं से अपील कि शानदार बाड़ी एक दो महीनों में नहीं बनती है इसमें बरसों लग जाते है। किसी के बहकावे में ना आकर सही कोच की मदद से ही अपने शरीर को सही बनाएं। नशों से दूर रहे ओर किसी भी सफलता को पाने के लिए अपने अंदर जनून पैदा करे। इस मौके पर जिम में काफी संख्या में युवा खिलाड़ी मौजूद रहे।