आरोपित दोनो युवकों को काबू कर पुछताछ की तो युवकों ने अपनी पहचान निर्मल वासी महमूदपुर सढोरा यमुना नगर व रोबिन वासी गढ़ी ब्राहमण सोनीपत के रूप में बताई।

सुपरवाईजर निर्मल व ड्राईवर रोबिन ही निकले चोर,

  • सनौली रोड पर स्थित रिफाइंड ऑयल फैक्टरी में चोरी का मामला।

पानीपत, सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया बुधवार को सीआईए-टू पुलिस की एक टीम गश्त के दौरान गोहाना मोड़ के पास मोजूद थी। इसी दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली कि संद्विगध किस्म के दो युवक जीटी रोड संजय चौक के पास घूम रहे है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दंबिस दे आरोपित दोनो युवकों को काबू कर पुछताछ की तो युवकों ने अपनी पहचान निर्मल वासी महमूदपुर सढोरा यमुना नगर व रोबिन वासी गढ़ी ब्राहमण सोनीपत के रूप में बताई। शक के आधार पर पुलिस टीम ने गहनता से पुछताछ की तो आरोपितों ने सनौली रोड पर स्थित रिफाइड ऑयल फैक्टरी से 124 पेटटी रिफाइंड चोरी करने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। चोरी की उक्त वारदात बारे थाना चांदनी बाग में फैक्टरी मालिक राजकुमार कालडा निवासी अंसल पानीपत की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया पुलिस पुछताछ में खुलाशा हुआ आरोपित निर्मल रिफाइंड फैक्टरी में काफी समय से सुपरवाईजर के रूप मे नौकरी कर रहा था व रोबिन ने माल ढुलाई के लिए अपनी पिकअप गाड़ी को लगाया हुआ था। माल की सप्लाई के आर्डर व सप्लाई का हिसाब किताब निर्मल ही करता था। अक्तुबर में दोनों ने मिलकर योजनाबद्ध तरीकें से पिकअप गाड़ी में 124 पेट्टी रिफाइंड ऑयल की फैक्टरी से लोढ करवा गाड़ी को गनौर में बेगा रोड पर अपनी किराये की दुकान में उतरवा दिया। उसमें से 30 पेट्टी रिफाइंड करीब डेढ़ लाख रूपये में बेचकर ज्यादातर पैसों को खाने पीने में खर्च कर दिया। दोनों आरोपितों की निशानदेही पर गन्नौर मे किराये की दुकान से चोरीशुदा 90 पेट्टी रिफाइंड, वारदात मे प्रयोग पिकअप गाड़ी व बचे 50 हजार रूपये बरामद कर दोनों आरोपितों को आज माननीय न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया राजकुमार निवासी अंसल पानीपत ने 29 अक्तूबर को थाना चांदनी बाग पुलिस को शिकायत देकर बताया था उसकी सनोली रोड पर उग्राखेड़ी के पास रिफाइंड ऑयल की फैक्टरी है। पिछले कई दिनों से उसके पिता की तबीयत खराब होनें के कारण वह फैक्टरी में नही जा सका। 29 अक्तूबर को वह फैक्टरी में गया तो उसको माल चोरी होने का संदेह हुआ। उसने स्टॉक की जांच करवाई तो काफी माल कम मिला। राजकुमार ने फैक्टरी कर्मचारियों पर संदेह करते हुए फैक्टरी से माल चोरी की वारदात का मुकदमा दर्ज करवाया था।

 

 

 

 

इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोंह का एक सदस्य काबू,  

इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी करने वाले गिरोंह का एक सदस्य काबू,

पानीपत, सीआईए-थ्री प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के दिशा निर्देशानुसार बुधवार को सीआईए-थ्री की एक टीम गश्त के दोरान थाना बापोली क्षेत्र के अंतर्गत मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि संद्विगध किस्म का एक युवक शहर मालपुर से बिहोली रोड पर किसी अपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक मे घूम रहा है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दंबिस दे आरोपित युवक को काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपित ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर अक्तूबर मे गांव शहर मालपुर मे घर के बाहर खड़ी इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी करने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पकड़े गए आरोपित की पहचान अमित वासी घसौली बड़ी सोनीपत के रूप में हुई।

इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी की उक्त वारदात बारे थाना बापोली में ललीत पुत्र अनुप निवासी शहर मालपुर की शिकायत पर मुकदमा दर्ज है। ललीत ने 24 अक्तूबर को थाना बापोली पुलिस को दी शिकायत में बताया था की उसने 23/24 अक्तूबर की शाम अपनी इको गाड़ी घर के बाहर गली में खड़ी की थी। अज्ञात व्यक्ति रात के समय गाड़ी का साइलेंसर चोरी करके ले गए।

इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर ने बताया गिरफ्तार आरोपित अमित से की गई प्रारंम्भिक पुलिस पुछताछ मे उसका पहले भी अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपित अमित के खिलाफ लूट, धोखाधड़ी, अवैध हथियार व चोरी की वारदात के विभिन्न जिलों में आधा दर्जन के करीब मुकदमें दर्ज होने पाए गए है। आरोपित कुछ समय पहले ही जेल से बेल पर बाहर आया था। शहर मालपुर मे आरोपित का बुआ के घर आना जाना था इसी दोरान आरोपित ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर गली में खड़ी इको गाड़ी से साइलेंसर चोरी करने की वारदात कों अजाम दिया।

अन्य वारदातों बारे गहनता से पुछताछ करने व गिरोह में शामिल इसके साथियों के ठिकानों का पता लगा काबू करने के लिए आरोपित अमित को आज माननीय न्यायालय में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। आगे की पुछताछ गहनता से जारी है।

 

 

पत्र भेजकर हरियाणा के सीएम व राज्यपाल पर हमले की धमकी

 

पत्र भेजकर हरियाणा के सीएम व राज्यपाल पर हमले की धमकी

देशभर में कई स्टेशनों, मंदिरों व हवाई अड्डों को उड़ाने की भी धमकी

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने डीआरएम अंबाला को पत्र भेजकर अंबाला मंडल के पांच रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। सिर्फ स्टेशन ही नहीं मंदिरों, गुरुद्वारों, फौजी कैफे, हवाई अड्डों को भी उड़ाने की धमकी दी है। इससे पहले भी करीब बारह बार अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है। जांच भी महज लेटर में लिखाई के मिलान से आगे नहीं बढ़ पाई है। सिर्फ स्टेशनों को ही नहीं बल्कि प्रदेश के राज्यपाल व मुख्यमंत्री को भी बम से उड़ाने की धमकी दी है। इसी को लेकर पड़ाव थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मोहम्मद अमीम शेख ने मंडल रेल प्रबंधक को पत्र भेजा है। यह पत्र 29 अक्टूबर 2021 मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में मिला। इस पत्र में लिखा है कि 26 नवंबर 2021 को अंबाला मंडल के रेलवे स्टेशन अंबाला कैंट, यमुनानगर, रेवाड़ी, पानीपत, करनाल, सोनीपत, शिमला, चंडीगढ़, हिसार, सिरसा, सहारनपुर व अन्य कई स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे।

इस पत्र में रेलवे पुल, सीएम व राज्यपाल हरियाणा सरकार को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके अलावा इस पत्र में 6 दिसंबर 2021 को अंबाला के प्रमुख मंदिरों व गुरुद्वारों सहित हिमाचल के कई मंदिरों, फौजी कैफे, हवाई अड्डों को भी उड़ाने की धमकी दी गई है। इस धमकी भरे पत्र के बाद सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किया गया है, जबकि इस पत्र को लेकर आगामी जांच भी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी पहले भी कई बार मिल चुकी है। इस मामले में कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई है। धमकी भरे मिले कुछ लेटर के मिलान से आगे जांच नहीं बढ़ पाई है। इतना ही नहीं बब्बर खालसा के आतंकी बनकर रेल लाइनों को उड़ाने का धमकी भरा फोन भी पहले मिल चुका है। इसके अलावा अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन की पार्किंग में खड़ी कार से आरडीएक्स मिलने का मामला भी काफी सुर्खियों में रहा है।cpjag