काफी समय से फोन पर तथा सोशल मीडिया पर अश्लील व अपमानजनक कॉल करके तंग किया जा रहा था तथा इस मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की:: सोनिया तंवर

आज हम लोगों ने करनाल में जिला अदालत के सामने धरने पर बैठे अधिवक्ता सोनिया तंवर के धरने पर जाकर उनको समर्थन दिया. अधिवक्ता सोनिया तंवर गरीब ,दलित व महिलाओं के लिए दबंगता से आवाज उठाने का काम करती हैं तथा उन्हें किसी अज्ञात शख्स द्वारा पिछले काफी समय से फोन पर तथा सोशल मीडिया पर अश्लील व अपमानजनक कॉल करके तंग किया जा रहा था तथा इस मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है जिसके चलते उन्हें धरने पर बैठना पड़ा। उनके साथ उनके अमित तंवर भी धरने पर पिछले 5 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे हैं तथा उनका स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा है।

आज हम लोग भी उन्हें अपना समर्थन देने पहुंचे इसी दौरान सूचना मिली कि पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है तथा उसे अदालत में पेश किया जा रहा है। हम लोग अधिवक्ता महोदया के लिए अदालत में पेश हुए तथा उक्त आरोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था उसने अपनी जमानत याचिका लगाई हुई थी। उसकी जमानत याचिका का हम लोगों ने जिरह कर विरोध किया ,जिस पर अदालत द्वारा फैसला दिया जाना है ।

परंतु दुख व रोष की बात है कि पुलिस ने उक्त आरोपी के खिलाफ बेहद हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है और उससे भी दुख की यह बात है कि हमारे समाज के ही एक वकील साहब आरोपी की पैरवी के लिए अदालत में पेश हुए ।

हालांकि हम वकीलो का नियम है कि आम तौर पर एक दूसरे के खिलाफ अदालत में पेश नहीं होते ।

यह समय पूरे समाज के लिए एक होने का समय है तथा हम लोग भी अपने समाज के किसी भी साथी के साथ अन्याय की स्थिति में खड़े हुए हैं।