गारंटीड मिलेगा सस्ता Loan, एक बार ऐसे लें लोन

गारंटीड मिलेगा सस्ता Loan, एक बार ऐसे लें लोन


बीमा पॉलिसी के बदले लें लोन

अगर आपके पास बीमा पॉलिसी है, तो आपको इसके बदले लोन मिल सकता है। इस लोन को देने के पहले बीमा कंपनी आपकी हैसियत नहीं देखती है। इसकी जगह बीमा कंपनी आपकी बीमा पॉलिसी पर नजर डालती है। अगर आपकी बीमा पॉलिसी लोन देने के लिए सही है तो आपको आराम से और तुरंत लोन मिल जाता है।

आइये जानते हैं कि एलआईसी कैसे बीमा पॉलिसी के बदले लोन देती है

आइये जानते हैं कि एलआईसी कैसे बीमा पॉलिसी के बदले लोन देती है

अगर आपके पास एलआईसी की बीमा पॉलिसी है, तो आप आराम से इसके बदले लोन ले सकते हैं। इस लोन के लिए बीमा पॉलिसी कैंसिल या सरेंडर करने की जरूरत नहीं होती है। ऐसे लोन के लिए आपके पास आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए। इनमें पता का प्रमाण, पहचान के कागज और लोन पॉलिसी डीड शामिल हैं। इस तरह के लोन के लिए क्रेडिट स्कोर की जरूरत नहीं होती है।

PPF : बिना पैसा जमा किए भी हो सकती है कमाई, जानिए तरीकाPPF : बिना पैसा जमा किए भी हो सकती है कमाई, जानिए तरीका

कम ब्याज पर मिलता है लोन

कम ब्याज पर मिलता है लोन

बीमा पॉलिसी के बदले लोन लेने में कई फायदे हैं। एक तो यह बैंकों के पर्सनल लोन से सस्ता पड़ता है। वहीं इस तरह के लोन में प्रोसेसिंग फीस या छिपे हुए खर्च शामिल नहीं होते हैं।

जानिए ऐसे लोन के क्या हैं फायदे

जानिए ऐसे लोन के क्या हैं फायदे

अगर आप एलआईसी के पॉलिसीधारक हैं तो आपको बीमा पॉलिसी के सरेंडर वैल्यू का 80 फीसदी से लेकर 90 फीसदी तक पैसा लोन के रूप में मिल सकता है। एलआईसी आमतौर पर यह लोन 10 फीसदी के ब्याज पर उपलब्ध करा देती है। इसके अलावा यह लोन काफी कम समय में मिल जाता है। आमतौर अगर सभी कागज हैं आपके पास तो यह लोन 3 से 5 दिन में आपको मिल सकता है। यह लोन आपकी बीमा पॉलिसी के बदले मिलता है, इस कारण आपकी किस्त नहीं बनती है। आप अपनी सुविधा के अनुसार यह लोन वापस कर सकते हैं।





.