बार एसोसिएशन की ओर से राष्ट्रीय रक्तदान दिवस पर रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन, 65 युनिट रक्त एकत्रित किया गया

इन्द्री



NIRMAL SANDHU



सब डिवीजन बार एसोसिएशन इन्द्री की ओर से इन्द्री के सब कोर्ट परिसर में राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के अवसर पर एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में मुख्यातिथि के रूप में एसडीजेएम इन्द्री दीक्षा दास रंगा व जेएमआईसी इन्द्री हर्षा शर्मा ने भाग लिया वहीं जिला रैडक्रास सोसाईटी के सचिव कुलबीर मलिक ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की।




इस मौके पर 65 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि हर्षा शर्मा ने कहा कि बार एसोसिएशन की ओर से यह एक बहुत ही अच्छा प्रयास है। यह सारा रक्त ब्लड़ बैंक में जमा किया होगा जिसका लाभ जरूरतमंदों को होगा। उन्होंने इन्द्री बार एसोसिएशन की इस कार्य के लिए सराहना की।





सचिव कुलबीर मलिक ने कहा कि बार एसोसिएशन की ओर से राष्ट्रीय रक्तदान दिवस व वृद्ध दिवस के अवसर पर यह आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रक्तदान में बढचढ कर भाग लेना चाहिए। इन्द्री बार एसोसिएशन के प्रधान सोहन सिंह राणा व करनाल बार एसोसिएशन के सचिव रविन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि यह शिविर इन्द्री बार एसोसिएशन व ड़ा. कैप्टन सुरेश सैनी के सहयोग से किया जा रहा है।




इस शिविर में बार एसोसिएशन, कोर्ट के अधिकारियों व कर्मचारियों का विशेष सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे शिविरों के आयोजन से जनता में जागरूकता पैदा होती है। आपके द्वारा किया गया रक्तदान किसी जरूरतमंद की जान बचाने के काम आता है।




वहीं गिनीज बुक रिकार्ड होल्डर डा. कैप्टन सुरेश सैनी ने कहा कि आज पहली बार राष्ट्रीय रक्तदान दिवस के अवसर पर बार एसोसिएशन की ओर से यह रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान है। रक्तदान करने से जहां आप किसी जरूरतमंद की मदद करते है वहीं इसमें उससे भी ज्यादा आपका फायदा है।




आपके द्वारा दिया गए रक्त की पूर्ण जांच होती है जिससे किसी भी बीमारी का पता चल जाता है। सैनी ने कहा कि इस समय भारत में 65 प्रतिशत युवा है। यदि यह युवा वर्ग जागरूक हो जाए तो देश में रक्त की कोई कमी नहीं रहेगी। इस मौके पर सभी रक्तदाताओं को बैंज लगाकर व स्मृति ङ्क्षचह् देकर सम्मानित किया गया।



 इस अवसर पर वकील प्रदीप कांबोज, रोबिन गांधी, राम कुमार कांबोज, संजीव कांबोज, नवीन कांबोज, अनिल गुप्ता, धर्मबीर मंढ़ाण, तरूण मेहता, रीना कांबोज, राजेश कांबोज व राजेश गुप्ता सहित कई अन्य वकील मौजूद रहे।