उपायुक्त व एस.पी. जीन्द ने किया छातर गांव का दौरा, दोनो पक्षों से मिले।

उपायुक्त व एस.पी. जीन्द ने किया छातर गांव का दौरा, दोनो पक्षों से मिले।

 

*किसी को कानून हाथ में लेने की ईजाजत नहीं – वसीम अकरम एसपी जीन्द।*

 

*भाईचारा कायम करने के लिए सर्वजातिय 35 सदस्यीय शान्ति कमेटी का गठन किया गया।*

 

*अफवाहें फैलाने वालों पर होगी शख्त कार्यवाही।*

 

जीन्द पुलिस, 23 अक्तुबर 2021 जिला उपायुक्त नरेश कुमार व पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने छातर गावं का दौरा किया। उन्होने पूरे गांव में पैदल भ्रमण करके हालातों का जायजा भी लिया। गावं छातर में हालात सामान्य पाए गये। इस दौरान उन्होने दोनों पक्षों से मुलाकात करके गावं में भाईचारा कायम करने की हिदायत दी और कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने कोई हक नहीं है जो भी व्यक्ति गावं में भडकाउ भाषण देगा या सोसल मिडिया पर गलत पोस्ट डालेगा उसके खिलाफ तुरन्त प्रभाव से कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस दौरान उन्होने नोगामा खाप के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।

 

पुलिस अधीक्षक के सुझाव पर गावं के लोगों ने मिलकर 35 सदस्यीय शान्ति कमेटी का गठन किया गया जो गांव में भाईचारा कायम करेगी। इस कमेटी में सभी जातियों के लोगों को शामिल किया गया है जो आपस में मिल बैठ कर समस्याओं का समाधान करेंगी। गावं के सभी नौजवान व झुठी अफवाहें फैलाने वाले लोगों को सावधान रहने बारे हिदायत दी। उन्होने गावं के प्रतिनिधियों को विशेष हिदायत दी कि गावं में पंचायत करके प्रशासन पर दबाव बनाने की कोशिश ना की जाए। प्रशासन अपना कार्य पूर्ण निष्पक्षता से करेगा।

 

बता दें कि गावं में किसी प्रकार का कोई तनाव नहीं है फिर भी सुरक्षा के मध्यनजर गावं में पुलिस बल तैनात किया गया है जिनमें दो निरिक्षक, एक पीसीआर गाडी, दो राईडर व 30 पुलिस के जवान 24 घंटे डियुटी पर हाजिर रहेंगे।

 

 

 

 

त्योहरों पर अलर्ट रहेगी पुलिस ।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने आगामी त्योहारों को ध्यान मे रखते हुए कानून व्यवस्था व सुरक्षा को लेकर शनिवार को लघु सचिवालय में स्थित पुलिस विभाग के सभागार में पर्यवेक्षण अधिकारियों, थाना प्रभारीयों, सीआईए प्रभारी व यातायात इंचार्जो की बैठक लेकर बिंदूवार जानकारी ले साफ तोर पर निर्देश दिये कि त्योहारों के दौरान किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

उन्होने कहा कुछ आपराधिक किस्म के व्यक्ति त्योहारों पर भीड़ भाड़ के समय ही आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में रहते है। सभी नाके अलर्ट करें, ताकि किसी प्रकार की आपराधिक घटना घटीत होने पर अपराधी को जल्द से जल्द काबू किया जा सके। स्थाई व अस्थाई रुप से नाकाबंदी कर संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की गहनता से चैकिंग करे, सभी राइडर, पीसीआर निरंतर 24 घंटे क्षेत्र मे गस्त करें। इसी के साथ-साथ बाजार सहित भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र मे सिविल पाश्चात मे पुलिसकर्मियों को तैनात कर संदिग्ध युवकों पर नजर रखें। उन्होने साफ तोर पर हिदायत दी कि लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मी को किसी भी रुप मे बख्शा नहीं जाएगा।

अवैंध शराब व मादक पदार्थ बेचने वालों पर कसे शिकंजा

पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिए की त्यौहारों के समय शराब व मादक पदार्थ तस्कर सक्रिय हो जाते है, अवैध शराब व मादक पदार्थ तस्करों पर नजर रखें। इसके साथ-साथ पार्कों, ढाबों व चिकन कार्नरों सार्वजनिक स्थानों पर बैठकर शराब पीने वालों पर शिकंजा कसे और कार्यवाही करें।

यातायात

उन्होंने यातायात प्रभारियों व इंचार्जो को निर्देश दिये कि यातायात को सुगम बनाने कि दिशा मे जो भी प्रयास आवश्यक हो वह करे। त्योहारी सीजन पर खरीदारी करने के लिए लोग बाजारों की तरफ रुख करते है। बाजारों मे इस दौरान काफी भीड़ हो जाती है। इससे शहर मे जीटी रोड़ सहित बाजारो मे जाम की स्थिति उत्पन्न होने का अंदेशा रहता है। यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिए समय रहते आवश्यक कदम उठाये। यातायात नियमों की उलंघना करने वालो के खिलाफ कार्रवाई करे, संदिग्ध वाहन चालको की गहनता से चैंकिंग करे। जीटी रोड़ सहित वर्जित पाकिंग एरिया में वाहनों को ना खड़ा होने दे। उल्लंघना करने वालो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल मे लाए।

बैठक मे सहायक पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ट,उप-पुलिस अधीक्षक प्रदीप, उप-पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र, उप-पुलिस अधीक्षक संदीप, उप-पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश व शहर क्षेत्र के सभी थाना प्रभारी, सीआईए-प्रभारी व यातायात इंचार्ज उपस्थित रहे ।

 

रादौर, 23 अक्टूबर: एमडीवीएम पब्लिक स्कूल की ओर से शनिवार को करवा चौथ का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने बिंदी सजावट, करवा सजावट, दिया व मोमबत्ती सजावट, थाली सजावट, रंगोली आदि गतिविधियों में भाग लिया। जिसमें सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर स्कूल चेयरमैन अनिल कांबोज ने कहा कि हमारे त्यौहार सभी के लिए प्रेरणा का काम करते है। हर त्यौहार के पीछे कोई न कोई कहानी छिपी होती है। जिससे मानवता को प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर स्कूल प्रिंसिपल अंजू गुलाटी ने कहा कि सुहागिनों के प्रेम व आस्था का प्रतीक करवा सभी सुहागिनों के लिए महत्वपूर्ण होता है। करवा चौथ के दिन सुहागिन अपने पति की लंबी आयु की कामना को लेकर पूरे दिन व्रत करती है। रात को चांद देकर ही व्रत खोलती है। इस दिन पति अपनी पत्नियों को उपहार स्वरूप कुछ न कुछ भेट करते है। इस अवसर पर चेयरमैन अनिल कांबोज, गीता कांबोज, प्रिंसिपल अंजू गुलाटी, वाइस प्रिंसिपल रजनी शर्मा व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

 

रादौर – एमडीवीएम पब्लिक स्कूल की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेते बच्चे।

रादौर – एमडीवीएम पब्लिक स्कूल की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेते बच्चे।

 

 

 

रादौर, 23 अक्टूबर: शहर के हरिओम शिवओम पब्लिक स्कूल में करवा चौथ के त्यौहार के उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिससे बच्चों व उनके अभिभावको ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। मेहंदी लगाओ प्रतियोगिता में सलोनी, तनिषा व राखी संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रही। वहीं रेनू, स्तुति, चारू, मनप्रीत, ईशा दूसरे व निशिका, पलक, नीरू, देवयानी, परी, सिमरन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल सुमिता शुक्ला ने कहा कि शादी त्यौहार के अवसर पर मेेंहदी का विशेष महत्व है। ज्यादातर धर्मो में विवाह-शादी व त्यौहारों के उपलक्ष में मेहंदी शुभता का प्रतीक मानी गई है। किसी भी त्यौहार पर घर की छोटी लड़कियों से लेकर बड़ी महिलाओं तक के हाथों में मेंहदी का रंग दिख ही जाता है। इस अवसर पर प्रिंसिपल सुमिता शुक्ला, मंजू, निशा, पूजा, पूनम व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रही।

 

रादौर – हरिओम शिवओम पब्लिक स्कूल में आयोजित मेहंदी प्रतियोगिता में भाग लेती छात्राएं।

रादौर- हरिओम शिवओम पब्लिक स्कूल में बच्चों द्वारा स्टाफ को लगाई गई मेहंदी दिखाती स्टाफ सदस्य।