Gautam Adani के भाई भी अमीरी में पीछे नहीं, बने सबसे अमीर NRI, हर घंटे कमाते हैं 4 करोड़ रु

Gautam Adani के भाई भी अमीरी में पीछे नहीं, बने सबसे अमीर NRI, हर घंटे कमाते हैं 4 करोड़ रु


94 एनआरआई लिस्ट में शामिल

इस साल की हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में 94 एनआरआई लोगों ने सबसे अमीर भारतीयों की लिस्ट में जगह बनाई है। इन 94 अमीर एनआरआई लोगों में विनोद शांतिलाल अडानी सबसे अमीर एनआरआई के रूप में उभरे हैं। उनकी संपत्ति 1.69 लाख करोड़ रु है। दूसरी तरफ हिंदुजा ब्रॉदर्स 1.65 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

अमेरिका से 48 अमीर लोग लिस्ट में शामिल

अमेरिका से 48 अमीर लोग लिस्ट में शामिल

सबसे अमीर अनिवासी भारतीयों में अमेरिका से 48 लोग इस लिस्ट में शामिल हुए हैं। इनमें से जय चौधरी अमेरिका में रहने वाले सबसे अमीर एनआरआई हैं। जय की कुल संपत्ति 70,000 करोड़ रुपये है।

विनोद अडानी की प्रति घंटे की इनकम

विनोद अडानी की प्रति घंटे की इनकम

विनोद शांतिलाल अडानी दुबई में रहते हैं। उनका सिंगापुर, दुबई और जकार्ता में ट्रेडिंग कारोबार फैला हुआ है। बता दें कि 1976 में मुंबई में एक कपड़ा बिजनेस शुरू करने के उन्होंने सिंगापुर तक इसका विस्तार किया। फिर वे 1994 में दुबई गए और अपने बिजनेस को मध्य पूर्व में ले गए। उनकी संपत्ति पिछले वर्ष में 37,400 करोड़ रुपये बड़ी। ये उनकी दौलत में 28 प्रतिशत की वृद्धि है। इन आंकड़ों से साफ है कि विनोद की दौलत में पिछले साल औसतन हर दिन लगभग 102 करोड़ रु (प्रति घंटे 4 करोड़ रु से भी अधिक) का इजाफा हुआ। पिछले साल वे आठवीं रैंक पर थे, पर अब इस साल वे छठे स्थान पर आ गये। उन्होंने भारत के टॉप 10 अमीरों की सूची में दो रैंक की छलांग लगाई।

5 साल में कितनी बढ़ी दौलत

5 साल में कितनी बढ़ी दौलत

विनोद शांतिलाल अडानी की संपत्ति में पिछले पांच साल में 850 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। गौतम अडानी और उनके परिवार की संपत्ति में पांच साल में 15.4 गुना की बढ़ोतरी हुई, वहीं विनोद शांतिलाल अडानी और परिवार 9.5 गुना अमीर हो गए।

गौतम अडानी नंबर 1

गौतम अडानी नंबर 1

10,94,400 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ गौतम अडानी पहली बार हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 में टॉप पर रहे। लिस्ट के अनुसार, पिछले वर्ष प्रति दिन वे 1,600 करोड़ रु कमाते रहे। इसी महीने गौतम अडानी फोर्ब्स की अमीरों की लिस्ट में दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी बनने में कामयाब रहे। उन्होंने बर्नार्ड अरनॉल्ट की जगह ली। इतिहास रचते हुए दुनिया में गौतम अडानी सिर्फ एलन मस्क से पीछे रह गए हैं। गौतम अडानी की कुल संपत्ति 155.5 अरब डॉलर (करीब 12.37 लाख करोड़ रु) हो गये। गौतम अडानी की कुल संपत्ति में 5.2 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। ये 3.49 फीसदी की बढ़ोतरी है। अब वह बर्नार्ड अरनॉल्ट और जेफ बेजोस से काफी आगे निकल गये हैं।





.