karnal-अडानी बदलेंगे दिवालिया कंपनी की किस्मत, खबर सुन इस शेयर को खरीदने की लगी होड़

गौतम अडानी समूह की कंपनी दिवालिया हो चुकी रियल एस्टेट डेवलपर हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) का अधिग्रहण कर सकती है। अभी इस पर अडानी समूह ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन खबर भर से एचडीआईएल का शेयर रॉकेट की तरह भागा

शेयर का भावकारोबार के दौरान एचडीआईएल में अपर सर्किट भी लग गया और ये अंत में 4.76 रुपए (4.85 फीसदी तेजी) के स्तर पर ठहरा। हालांकि, कंपनी का शेयर भाव इसी साल 12 जनवरी को 7.18 रुपए पर गया था, जो 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। इस लिहाज से देखें तो अब तक कंपनी बिकवाली का दबाव झेल रही थी, जो अब रिकवरी के ट्रैक पर लौट रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एचडीआईएल को खरीदने की रेस में अडानी एंटरप्राइजेज की सब्सिडरी अडानी प्रॉपर्टीज सबसे आगे चल रही है। हालांकि, कुल 9 दावेदार हैं। अडानी समूह के अलावा अन्य आवेदकों में शारदा कंस्ट्रक्शन एंड कॉर्पोरेशन लिमिटेड, बी-राइट रियल एस्टेट लिमिटेड, अर्बन अफोर्डेबल हाउसिंग एलएलपी, टोस्कानो इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और देव लैंड एंड हाउसिंग लिमिटेड शामिल हैं।

खाने के तेल पर अडानी Vs रामदेव, शेयर बाजार में किसकी कितनी कीमत?

आपको बता दें कि पीएमसी बैंक के स्कैम में एचडीआईएल की भूमिका संदिग्ध थी। इसी प्रकरण में कंपनी के प्रमोटर राकेश और सारंग वधावन को जेल की हवा खानी पड़ी। वहीं, कुछ संपत्तियां कुर्क भी की गई हैं। हालांकि,  राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ ने बैंक ऑफ इंडिया की याचिका पर एचडीआईएल के खिलाफ ऋण शोधन मामला चलाने का निर्देश दिया था। याचिका में रियल्टी कंपनी पर 522 करोड़ रुपये के चूक का दावा किया गया है।