Karnal – आखिर क्योंविधानसभा चुनावों को लेकर पंजाब पुलिस द्वारा हरियाणा सीमा पर कड़ा पहरा

जाखल (Nirmal Sandhu)। चुनाव(Punjab Assembly Elections) में शरारती तत्व किसी तरह का खलल न डाल सके , इसके लिए बिना चेकिंग के वाहनों को नाके पार नहीं करने दिया जा रहा है। इसके साथ ही बार्डर नाकों द्वारा पंजाब पुलिस हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर अवैध शराब तस्करी, अवैध हथियार तथा नशीलें पदार्थो की तस्करी करनें वालों पर कडी निगरानी करतें हुए कडी कार्यवाही करेगी। पंजाब में इसी महीने होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर पंजाब पुलिस द्वारा हरियाणा सीमा पर कड़ा पहरा शुरू कर दिया है।

शांतिपूर्वक चुनाव करवाने के उद्देश्य से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है और हर आने जाने वाले संदिग्ध पर निगाह रखी जा रही है। पंजाब सीमा के नाकों पर सीसी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं। हरियाणा के साथ लगती सभी सीमाओं कुलरिया, कालिया, नवागांव, बब्बनपुर रोड़, सिधानी मार्ग, कडैल बैरियर इत्यादि गांव के नजदीक पंजाब के बार्डर पर चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई गई है। बार्डर पर पंजाब पुलिस के जवानों के साथ साथ अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया है।

 

अर्ध सैनिक बलों की तैनाती: एसपी दीपक पारिक

 

मानसा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक पारीक ने बताया कि फतेहाबाद जिला के साथ लगते बार्डर के सभी नाकों पर अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की गई है। सभी नाकों पर सीसी कैमरे व जीपीएस सिस्टम लगाया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों जिलों की पुलिस मिलकर शांतिपूर्वक चुनाव करवाने के लिए प्रतिबद्ध है और असमाजिक तत्वों पर पूरी निगाह रखी जाएगी।

 

पंजाब बार्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

 

थाना बरेटा के अधीन कुलरियां चौकी प्रभारी अवतार सिंह ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Elections) के मद्देनजर हरियाणा पंजाब बार्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। हरियाणा के साथ लगती सभी सीमाओं पर पुलिस के जवानों के साथ साथ अर्ध सैनिक बलों को भी तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा से पंजाब जाने वाले सभी वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है, ताकि हरियाणा से पंजाब में कोई भी व्यक्ति चुनावों के मद्देनजर शराब, ड्रग्स या पैसा न सप्लाई कर सके। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी होती है तो वे उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

 

क्या कहते हैं जाखल थाना प्रभारी

 

इस बारे में जाखल थाना प्रभारी विक्रम जोशन से बात की गई तो उन्होंने बताया 20 फरवरी 2022 को पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव(Punjab Assembly Elections) को लेकर जाखल से स्टे पंजाब सीमाओं पर अफसरान बाला के आदेशानुसार 3 नाको पर पूरी चौकसी बड़ा दी है। इसके अलावा गस्त के लिए गाड़ियां व राइडर लगाते हुए 24 घंटे पूरी सख्ती कर दी गई है। ताकि पंजाब में होने वाले चुनावों को लेकर को लेकर क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना ना घटे। एवं आमजन को सुरक्षा मुहैया हो।