Karnal- रक्तदान महाकल्याण शिविर का आयोजन श्री रविदास चौपाल,गांव ब्याना में किया गया।

प्रैस नोट

इंद्री : आज दिनांक 13 फरवरी 2022 को स्वर्गीय श्रीमती मेवा देवी एवम स्वर्गीय बुलचंद शर्मा की याद में राधे राधे इलेक्ट्रिक स्टोर एवम जिला रैडक्रास सोसायटी के सहयोग थेलिसेमिया से पीडि़त बच्चों के लिए रक्तदान महाकल्याण शिविर का आयोजन श्री रविदास चौपाल,गांव ब्याना में किया गया। शिविर के लिए लगभग 165 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया और 144 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। डॉक्टर संजय वर्मा के नेतृत्व में सरकारी अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम ने रक्त एकत्रित किया। शिविर के संयोजक कपिल किशोर एवम सुखबीर शर्मा ने बताया कि नियमित रक्तदान करने से कई बिमारियों से छुटकारा मिलता है और शरीर में कोई कमजोरी नही आती। उन्होंने बताया रक्तदान महादान है जिससे किसी जरूरत मंद इन्सान का जीवन बचाया जा सकता है।

कपिल किशोर ने जानकारी देते हुए बताया कि थैलेसिमिया जैसी बीमारी से बचने के लिये शादी से पहले हर लडक़ा एवं लडक़ी को अपना ब्लड टैस्ट अवश्य कराना चाहिए। हर गर्भवती महिला को भी अपने रक्त की जांच अवश्य करानी चाहिये। सभी रक्त दाताओं को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। उन्होंने बताया कि अगला रक्तदान शिविर 20 फरवरी 2022 दिन रविवार को रास रेजीडेंसी,नजदीक हैरिटेज लॉन,सेक्टर 35,करनाल में सुबह 09 से दोपहर 01 बजे तक लगाया जायेगा।

रक्तदान शिविर के अवसर पर मुख्य रूप से डॉक्टर संजय कुमार,प्रदीप भौरिया,शुभम शर्मा,धर्मवीर शर्मा,वासुदेव,अनिल कुमार,लाल चंद भौरिया,चांदी राम,नरेंद्र शर्मा,विनोद भारद्वाज,हरीश माणिक,राकेश पसरीचा ,डॉक्टर सुभाष चंद,राहुल जोगी आदि उपस्थित रहे।

जारीकर्ता : कपिल किशोर

मो :9812440344